खेल - महिलाओं से संबंध वाले बयान पर बुरे फंसे पंड्या, BCCI ने लगाई फटकार, भेजा नोटिस

महिलाओं से संबंध वाले बयान पर बुरे फंसे पंड्या, BCCI ने लगाई फटकार, भेजा नोटिस



Posted Date: 09 Jan 2019

43
View
         

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे दो स्टार खिलाड़ी ने एक रियल्टी शो में एक ऐसी बात कह दी जिसके वजह से वह चौतरफा आलोचनाओं का सामना कर रहे है। इस मामले पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी दोनों खिलाडियों को फटकारा हैं।

दरअसल हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज केएल राहुल अभी हाल ही में कॉफ़ी विद करन के शो में गए थे। जहां पर कुछ सवालों के जवाब इन दोनों ने इस तरह से दिए जो फैंस को रास नहीं आई। पांड्या-राहुल ने इस शो के दौरान अपनी पर्सनल लाइफ और महिलाओं को लेकर कई बयान दिए थे साथ ही इन खिलाड़ियों ने सचिन-विराट की तुलना पर भी अपनी राय रखी थी जो फैंस को पसंद नही आई। इसको लेकर फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर काफी खरी-खोटी भी सुना रहे हैं।

हालंकि जब बाद से पंड्या को इस बात का एहसास हुआ तो उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस से माफी मांगी है। पंड्या ने सफाई देते हुए कहा कि वह शो के नेचर में डूब गए, जिसके चलते ऐसी बातें बोल गए। वहीं राहुल ने आलोचनाओं पर किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दी।

फैंस के अलावा बीसीसीआई ने भी इन्हें फटकारा है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पांड्या की इस माफी के बारे में कहा कि भले ही उन्होंने इसके लिए माफी मांग ली है लेकिन उनका बयान दर्शाता है कि वो महिलाओं के बारे में किस तरह की राय रखते हैं और उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के कर्तव्यों को भी नहीं भूलना चाहिए। अधिकारी ने कहा कि उनके द्वारा इस शो में कही गई बात इस बात को दर्शाती है कि वो गंभीर मुद्दों को लेकर कितना संजीदा हैं, और उन्हें सही और गलत में फर्क करना कितना आता है।

प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, हमने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को उनके बयानों के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा है। उन्हें 24 घंटे में अपना जवाब बताना होगा।

ऐसी संभावना है कि बोर्ड अब खिलाड़ियों के इस तरह के शो में शिरकत करने पर रोक लगा सकता है।

Also Read-


BY : ANKIT SINGH