आजमगढ़ - अब और इंतज़ार नहीं... आज़मगढ़ को चाहिए हर हाल में अपना विश्वविद्यालय

अब और इंतज़ार नहीं... आज़मगढ़ को चाहिए हर हाल में अपना विश्वविद्यालय



Posted Date: 11 Jan 2019

35
View
         

आज़मगढ़। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सहारे चल रही आज़मगढ़ की शिक्षा व्यवस्था को अपनी एक यूनिवर्सिटी की दरकरार है। इसके लिए कितनी बार मांगे उठ चुकी हैं लेकिन हमेशा इसके प्रति सरकार का उदासीन रवैया ही रहा है। इस कारण जनपद के लोगों में आक्रोश है और अब वे अपना विश्वविद्यालय बनवाने के लिए कमर कस चुके हैं। कई छात्र संगठनों ने मिलकर कलेक्ट्रेट पर अनशन जारी किया है। सात दिन से चल रहे इस अनशन में लगातार युवा एवं छात्रनेता जुड़ते चले जा रहे हैं।

जनपद में राज्य आवासीय विश्वविद्यालय की मांग को लेकर युवा व प्रबुद्धजन का कलेक्ट्रेट पर चल रहा अनशन सातवें दिन भी जारी रहा। विश्वविद्यालय की मांग को समर्थन देने के लिए विभिन्न संगठनों के लोग अनशन पर पहुंचे। राजेश यादव ने कहा कि वर्तमान में आजमगढ़ की सबसे बड़ी मांग विश्वविद्यालय है।

शिब्ली नेशनल पीजी कालेज के छात्र नेता अभिषेक राय और अमित कुमार सिंह ने कहा कि सरकार की उदासीनता के चलते जनपदवासियों को विश्वविद्यालय के लिए अनशन करना पड़ रहा है। डीएवी पीजी कालेज के छात्रगण सौरभ यादव और सत्यजीत श्रीवास्तव ने कहा कि हम युवा विश्वविद्यालय लेकर रहेंगे। पसमांदा समाज के नेता नजीर अहमद मंसूरी ने कहा कि विश्वविद्यालय के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों को राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर प्रयास करना होगा। 

यह भी पढ़ें.. ताक पर सुरक्षा व्यवस्था! सरेआम गोली मारकर बदमाश फरार, अंधेरे में हाथ-पैर मार रही पुलिस

कोयलसा पीजी कालेज छात्र संघ के पूर्व महामंत्री शिवनारायण यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए जनपदवासी कमर कस चुके हैं। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व मंत्री अरविंद कुमार पाठक ने कहा कि विश्वविद्यालय के मुद्दे पर हम सब प्रबुद्धजन को एकजुट होना होगा। शाह कुद्दनपुर के प्रधान अंगद यादव ने कहा कि सरकार की उदासीनता के चलते जनपदवासियों को विश्वविद्यालय के लिए अनशन करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें.. नहीं बच पाएंगे अपराधी, एक बटन दबाते ही पता चल जाएगा ठिकाना

छात्र नेता हरिनाथ यादव ने कहा कि हम युवा विश्वविद्यालय लेकर रहेंगे। कर्मचारी नेता गुलाब राय ने कहा कि विश्वविद्यालय के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों को राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर प्रयास करना होगा। इस अवसर पर शाह कुद्दनपुर के प्रधान अंगद यादव, हरिनाथ यादव, राजीव तलवार, संतोष सिंह, अनिल राय, राजेश कुमार यादव, नीरज वर्मा, सुखराम प्रसाद, नूर बाबा, रामजन्म यादव, बृजेश सिंह उपस्थित थे।


BY : Saheefah Khan