खेल - Sydney Test Day 4 : ’कोहली ब्रिगेड’ ने ऑस्ट्रेलिया पर ली 322 रनों की ‘विराट’ लीड, ऑस्ट्रेलिया फॉलोऑन पर मजबूर

Sydney Test Day 4 : ’कोहली ब्रिगेड’ ने ऑस्ट्रेलिया पर ली 322 रनों की ‘विराट’ लीड, ऑस्ट्रेलिया फॉलोऑन पर मजबूर



Posted Date: 06 Jan 2019

22
View
         

नई दिल्ली। चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ऑस्ट्रलिया के खिलाफ जारी सिडनी टेस्ट के चौथे दिन मेजबान टीम को 300 रनों पर ही समेट दिया। इसके साथ ही कोहली ब्रिगेड ने कंगारु टीम पर 322 रनों को विशाल लीड ले ली है। 

इससे पहले चौथे दिन के खेल का आगाज बारिश के चलते लगभग दूसरे सत्र के आधे समय बाद शुरू हुआ। हालांकि मैच शुरु होते ही शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय गेंदबाज मेजबान टीम पर कहर बनकर बरसे। इसके चलते 350 के करीब पहुंचती दिख रही कंगारु टीम पहली पारी 300 रनों पर ही सिमट गई है। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके।

गौरतलब हो कि शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) की सपाट सी पिच पर रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया, जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन भी अपना पलड़ा भारी रखा। 

हालांकि ऑस्ट्रेलिया को मौसम से जरुर मिली। इस तरह वह जब छह विकेट पर 236 रन बनाकर फॉलोऑन बचाने के लिए संघर्ष कर रहा था तब तीसरे सत्र में बारिश उसके बचाव में आई जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया। हालांकि भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 386 रन आगे था।

बता दें कि भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 622 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। बारिश के कारण तीसरे दिन 16.3 ओवर का खेल नहीं हो पाया और चौथे दिन का खेल भी करीब एक सत्र से अधिक देर का प्रभावित हुआ। 

भारत के लिए कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके। उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट, मोहम्मद शमी ने 2 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट झटके।


BY : shashank pandey