राष्ट्रीय - जानवर की अहमियत इंसान से ज्यादा! कुत्ते से बचाव में मारा पत्थर बदले में मिली मौत

जानवर की अहमियत इंसान से ज्यादा! कुत्ते से बचाव में मारा पत्थर बदले में मिली मौत



Posted Date: 07 Jan 2019

52
View
         

नई दिल्ली। बदलते समाज और परिवेश में लोग इंसान होने का मतलब तक भूल चुके हैं। इसका जीता जागता उदाहरण देश की राजधानी दिल्ली में देखने को मिला। यहां एक व्यक्ति को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया कि उसने अपने बचाव में एक कुत्ते को पत्थर मार दिया। यानी अब इंसान की कीमत जानवर से ज्यादा नहीं। एक ओर जहां देश में गो-हत्या के नाम पर मॉब लिंचिंग की घटनाएं आए दिन चर्चा में आती रहती हैं। वहीं अब कुत्ते की वजह से इंसान की जान ले लेना बेहद ही शर्मनाक है।

खबरों के मुताबिक़ मामला है उत्तर-पूर्वी दिल्ली का। यहां की वेलकम कॉलोनी में एक युवक ने एक कुत्ते को पत्थर मारा तो उसके मालिक ने उस युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।

बता दें गोली लगने के बाद अफाक को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी। इस वक्त आरोपी मेहताब फरार है और पुलिस इस मामले की जांच के साथ ही आरोपी की तलाश में जुटी है।

बताया जा रहा है कि मृतक अफाक(30) रविवार को सड़क पर टहलने निकला था कि एक कुत्ता उसके ऊपर भौंकने लगा।

यह भी पढ़ें : धुंध और ठिठुरन ने रोकी समय की चाल, घरों में दुबकने को मजबूर हुए लोग

पुलिस अधिकारी अतुल ठाकुर ने बताया कि उस कुत्ते ने अफाक को काटने की कोशिश भी की। इसी वजह से अफाक ने कुत्ते को भगाने के लिए उसे पत्थर से मारा।

जब कुत्ते के मालिक मेहताब ने देखा कि अफाक उसके कुत्ते को पत्थर मार रहा है, तो वह तुरंत अपने घर में गया और बंदूक लेकर बाहर लौटा। पहले दोनों के बीच में कुछ कहासुनी हुई उसके बाद मेहताब ने अफाक को गोली मार दी।

यह भी पढ़ें : बीजेपी सांसद के विवादित बोल, कहा- तनख्वाह से कोई अपना चुनाव क्षेत्र नहीं चला सकता, चोरी तो... 


BY : Ankit Rastogi