खेल - विदेश में नहीं भारत में ही खेले जाएंगे IPL 2019 के सारे मैच, COA ने लगाई मुहर

विदेश में नहीं भारत में ही खेले जाएंगे IPL 2019 के सारे मैच, COA ने लगाई मुहर



Posted Date: 09 Jan 2019

29
View
         

नई दिल्ली। इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर जो दर्शकों के मन में भ्रम बना हुआ था वो बीसीसीआई ने मंगलवार को एक प्रेस रिलीज़ के माध्यम से दूर कर दिया है। ज्ञात हो कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के कारण ये अटकले लगाई जा रही थी कि इस बार के आईपीएल मैच भारत से बाहर दूसरे देशों में खेले जा सकते हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस साल यह टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका या दुबई में आयोजित किया जा सकता है।

मंगलवार को जारी किए गए इस प्रेस रिलीज के मुताबिक इस सीजन टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को इस दुविधा को खत्म करते हुए इसे भारत में कराने की बात कही। दिल्ली में हुई बैठक में नियुक्त प्रशासकों की समिति के अधिकारियों ने टूर्नामेंट को भारत में कराने के फैसले पर मुहर लगाने का काम किया। आईपीएल-2019 के मेजबान शहर और विंडो को लेकर चर्चाएं की गई और सभी बातों पर विचार करने के बाद सीओए ने टूर्नामेंट को देश में कराने का फैसला सुनाया।

बीसीसीआई की ओर से दिए गए प्रेस रिलीज में पहले मैच की तारीख 23 मार्च 2019 रखा गया। हालांकि, तारीखों को लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है। शेड्यूल संबंधित सभी जानकारियां अधिकारियों से सलाह के बाद फाइनल किया जाएगा। भारत से बाहर इस टूर्नामेंट को अब तक दो बार 2009 और 2014 में आयोजित किया जा चुका है। वहीं इस साल भी माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव के कारण इस टूर्नामेंट को दूसरे देश में आयोजित किया जा सकता है।

बता दे पिछले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। वहीं दिसंबर 2018 में आगामी आईपीएल के लिए हर फ्रेंचाइजी ने अपने साथ कुछ नए खिलाड़ियों को जोड़ने का काम किया।

महिलाओं से संबंध वाले बयान पर बुरे फंसे पंड्या, BCCI ने लगाई फटकार, भेजा नोटिस


BY : ANKIT SINGH