खेल - ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया ने सिडनी में किया ‘पुजारा डांस’, देखे विडियो..

ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया ने सिडनी में किया ‘पुजारा डांस’, देखे विडियो..



Posted Date: 07 Jan 2019

25
View
         

सिडनी। 72 सालों का सूखा ख़तम करते हुए भारत ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के सरजमी पर उसी को हाराया। चौथे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और यह मैच ड्रा रहा। टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से बढ़त बना रखी थी। जिस कारण भारतीय टीम इस सीरीज की विनर रही। जीत की खुशी भारतीय टीम नहीं रोक पाई और मैदान पर ही थिरकने लगी।

भारतीय क्रिकेटरों ने मैदान पर ही जमकर डांस किया। इन खिलाड़ियों ने बेहद अलग अंदाज में एक पंक्ति में खड़े होकर डांस किया। डांस के समय सभी खिलाड़ी लुत्फ उठा रहे थे। लेकिन चेतेश्वर पुजारा इसमें शामिल नहीं हो पा रहे थे। घंटों बल्लेबाजी करने वाले पुजारा डांस करने से हिचकिचा रहे थे। यह देख पंत ने हाथ पकड़कर उन्हें डांस करवाया। कप्तान विराट कोहली भी उनके बगल में डांस करते हुए उनका जोश बढ़ाते रहे।

मैच के बाद संवाददाता सम्मलेन में टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने बताया कि यह डांस पुजारा की बल्लेबाजी करने के दौरान आने पर चाल की नकल थी और पंत ने टीम से ऐसा करने को कहा था, लेकिन पुजारा वो भी नहीं कर पाए।

कोहली ने कहा, आपको इसके बारे में ऋषभ से पूछना चाहिए। उन्होंने हमें वैसा डांस करने को कहा और हमने किया। ईमानदारी से कहूं तो हमें वो डांस करके अच्छा लगा, लेकिन पुजारा वो भी नहीं कर सके जबकि यह काफी सरल था।

शास्त्री ने हंसकर कहा, वह पुजारा को डांस सीखाने की कोशिश कर रहे थे। यह पुजारा का डांस था क्योंकि जब वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो हाथ नहीं हिलाते। यह डांस बल्लेबाजी करते समय आने पर पुजारा की चाल की नकल थी। पंत ने हमें ऐसा करने को कहा और हमने किया।

इस डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें पुजारा की डांस करने में असमर्थता देखी जा सकती है। पूरी टीम जीत के जश्न में हंसकर यह डांस करती है।

पुजारा ने इस सीरीज में 521 रन बनाए हैं। उन्हें आखिरी मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया। साथ ही वह मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए।

72 साल में जो 28 कप्तान नहीं कर पाए, उस कारनामे को विराट कोहली ने दिया अंजाम


BY : ANKIT SINGH