राजनीति - ‘आप’ को तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफ़ा, पार्टी पर लगाया पथभ्रष्ट होने का आरोप

‘आप’ को तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफ़ा, पार्टी पर लगाया पथभ्रष्ट होने का आरोप



Posted Date: 06 Jan 2019

23
View
         

नई दिल्ली। जहां एक ओर सभी सियासी दल आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी पूरी ताकत झोंकने में जुटे हैं और पार्टी में फूट को लेकर काफी सतर्क हैं।  वहीं दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी को आम चुनावों से पहले बड़ा झटका लगा है।  बता दें पार्टी के पंजाब के दिग्गत नेता सुखपाल खैरा ने आप से इस्तीफा दे दिया है।

खबरों के मुताबिक़ खैरा लंबे समय से पार्टी से सस्पेंड चल रहे थे।  काफी सोच-विचार के बाद उन्होंने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

 

वहीं मनीष सिसौदिया ने सुखपाल खैरा के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और बड़ा बयान दे डाला।

उन्होंने कहा कि सुखपाल खैरा पंजाब में पार्टी के विधायक थे। पिछले कुछ समय से वे सस्पेंड चल रहे थे और अब उन्होंने पार्टी की प्राइमरी मेंबरशिप से भी त्यागपत्र दे दिया है।

अगर सुखपाल खैरा देश के लिए काम करना चाहते हैं, तो वे हमारे साथ रह सकते हैं। अगर वे सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए काम करना चाहते हैं, तो वे कहीं भी जा सकते हैं, स्वतंत्र हैं।

बता दें उन्होंने पार्टी की प्राइमरी मेंबरशिप से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही खैरा ने पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नाम एक पत्र भी लिखा है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस पर भड़के शाह ने राफेल आरोपों का किया खंडन, कहा- देश को मजबूर नहीं, मजबूत सरकार चाहिए

इस पत्र में अरविंद केजरीवाल को संबोधित करते हुए खैरा ने लिखा कि आम आदमी पार्टी पथभ्रष्ट हो चुकी है। अपने आदर्श और सिद्धांत छोड़ चुकी है। ये वहीं आदर्श और सिद्धांत हैं, जिनकी बुनियाद पर पार्टी खड़ी की गई थी।

अन्ना हजारे के आंदोलन के बाद बड़े जोर-शोर से जो पार्टी बनाई गई थी, वह अब गर्त की ओर जाती दिख रही है। अगर संभाला नहीं गया तो वो वक्त जल्दी आ जाएगी।

यह भी पढ़ें : भाजपा के साथ अपने पुराने दोस्त पर बरसे अखिलेश, ‘तब कांग्रेस ने भेजी थी CBI, अब बीजेपी भेज रही’


BY : Ankit Rastogi