टेक्नोलॉजी - 5 रियर कैमरे और ड्रयू ड्रॉप नॉच के साथ पेश हो सकता है हुवावे Mate 30 Pro फोन

5 रियर कैमरे और ड्रयू ड्रॉप नॉच के साथ पेश हो सकता है हुवावे Mate 30 Pro फोन



Posted Date: 05 Jan 2019

790
View
         

सैन फ्रांसिस्को। चीनी स्मार्टफोन निर्माता हुआवेई की पी20 प्रो काफी सफल रही, जिसमें पीछे की तरह तीन कैमरों का सेट-अप लगाया गया था। अब कंपनी ने मेट सीरीज के अगले फोन में पांच रियर कैमरे लेकर आ रही है, जिसका नाम मेट 30 प्रो रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में एक नए पेटेंट के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

टेकराडार डॉट कॉम की रिपोर्ट में गुरुवार को कहा गया कि हुआवेई द्वारा दाखिल एक पेटेंट जो सीएनआईपीए (चायना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेसन) में प्रकाशित किया गया है, उसमें फोन के पीछे की तरफ कैमरा लगाने के लिए बड़े आकार का कटआऊट दिखाया गया है।

इस पेटेंट की जानकारी सबसे पहले मोबिलकोपेन डॉट नेट ने दी थी। मेट 30 प्रो में पांच सेंसर्स को आयताकार आकार में लगाया जाएगा।

पी20, मेट 20 और नोवा सीरीज की सफलता को देखते हुए हुआवेई ने दिसंबर में कहा था कि 2018 में उसने 20 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री की है, जो कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी बिक्री है।

इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) के आंकड़ों के मुताबिक, हुआवेई ने एप्पल को पीछे छोड़ दिया है और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता बन गई है, जिसकी वैश्विक बाजार में हिस्सेदारी 14.6 फीसदी है।

हुआवेई मेट 20 Pro ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आ रहा है। इस स्मार्टफोन में एक कैमरा 40 मेगापिक्सल का, दूसरा 20 मेगापिक्सल का है। वहीं, तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। ऐसे में उम्मीद है कि हुआवेई मेट 30 Pro भी इसी तरह के लेंस के साथ आ सकता है। साथ ही, कंपनी हुआवेई मेट 30 Pro में एक मोनोक्रोम लेंस को शामिल कर सकती है।

हुआवेई ने अपने लेटेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने हुआवेई Y9 2019 की लॉन्च इवेंट के लिए इनवाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं। कंपनी इस स्मार्टफोन को 7 जनवरी को एक इवेंट में लॉन्च करेगी।

बड़ा मुश्किल है फेसबुक से पीछा छुड़ाना, कहीं भी हों आप ढूंढ निकालेगा


BY : ANKIT SINGH